दोस्तों अगर आपने Baal Veer देखा है, तो कहीं ना कहीं आप भी सोचते होंगे, कि Baal Veer की Casting कैसे होती होगी। आखिर उन्हें कैसे उड़ाया जाता है। और वह जादुई शक्तियां कैसे आती है।  तो अगर आप जानना चाहते हैं, तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ते रहिए। क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं, कि Baal Veer की Casting कहां और कैसे होती थी।

दोस्तों जैसा कि आपने देखा ही होगा, की Baal Veer को आसमान में उड़ाया जाता है। और फिर Baal Veer अपने जादुई दंड से शक्तियां निकालता है। और फिर लड़ाई करते हैं। या फिर आप ने परीलोक या फिर भयंकर लॉक तो देखा ही होगा? यह सारा का सारा नकली है। और यह जगह दुनिया में कहीं भी नहीं है। अब आप सोच रहे होंगे कि जब यह है ही नहीं? तो यह Baal Veer में दिखाएं कैसे?

तो दोस्तों इनके पास एक बहुत बड़ा कमरा होता है। और उस कमरे में चारों तरफ यह हरे रंग का कपडा लगाकर रखते हैं। और फिर यह उस कमरे में Shoot करते हैं। और फिर जब Video Editing करते हैं, तो उस हरे कलर को Chroma key के माध्यम से हटा दिया जाता है।

और उसके बाद सिर्फ इनके पास एक ऐसा Video बच जाता है। जिसके पीछे कुछ नहीं रहता। मतलब यह है, की जब हमने एक Video हरे परदे के सामने बना ली? और उस हरे परदे को हमने Chroma key के माध्यम से हटा दिया। तो पीछे क्या बचा, कुछ भी नहीं ?

तो उसके बाद यह एक नया Video लेते हैं। अब वह Video कोई भी हो सकता है। जैसे परीलोक, भयंकर लोक, या फिर बादल इत्यादि। तो अब यह लोग इस Video के ऊपर उस पहले वाली Video को जो उन्होंने हरे परदे के सामने बनाई थी। उसको लगा देंगे। और जब वह इस Video को अच्छे से Edit कर लेते हैं, तो यह बहुत अच्छी नजर आती है। और ऐसा लगता है, कि मानो यह लोग उसी जगह पर थे।

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं, की अब आप जान चुके होंगे, कि Baal Veer की Casting कैसे होती थी । और आपका अभी भी कोई भी सवाल या फिर सुझाव है, तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *